राष्ट्रीय होटल प्रबंध एवं केटरिंग<br>तकनालॉजी परिषद्

राष्ट्रीय होटल प्रबंध एवं केटरिंग
तकनालॉजी परिषद् (पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन स्वायत्तशासी निकाय)

News

राष्ट्रीय होटल प्रबंध एवं केटरिंग टेक्नोलॉजी परिषद को मिला कीर्ति पुरस्कार    Back

Released Date :

राष्ट्रीय होटल प्रबंध एवं केटरिंग टेक्नोलॉजी परिषद को मिला कीर्ति पुरस्कार

Image removed.

नई दिल्ली: आज दिनांक 14 सितंबर 2018 को हिंदी दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय होटल प्रबंध एवं केटरिंग टेक्नोलॉजी परिषद को भारत के उपराष्ट्रपति द्वारा विज्ञान भवन में कीर्ति पुरस्कार प्रदान किया गया।

 राष्ट्रीय होटल प्रबंध एवं केटरिंग टेक्नोलॉजी परिषद को वर्ष 2017-18 के दौरान राजभाषा नीति के श्रेष्ठ कार्यान्वयन के लिए राजभाषा कीर्ति पुरस्कारों की स्वायत्त संस्थानों की श्रेणी में क क्षेत्र की श्रेणी में द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

 पुरस्कार ग्रहण करने के लिए राष्ट्रीय परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री ज्ञान भूषण परिषद के निदेशक श्री एल के गांगुली तथा मनोनीत हिंदी अधिकारी श्री नर सिंह के साथ उपस्थित थे।

Image removed.

राष्ट्रीय परिषद को यह पुरस्कार राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय द्वारा राजभाषा में श्रेष्ठ कार्य के निष्पादन के लिए दिया गया है।  राष्ट्रीय होटल प्रबंध एवं केटरिंग टेक्नोलॉजी परिषद, पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार के अधीन एक स्वायत्तशासी निकाय है।

राष्ट्रीय परिषद द्वारा अपने सम्बद्ध कुल 78 होटल प्रबंध संस्थानों जिसमे केंद्रीय होटल प्रबंध संस्थान,राज्य होटल प्रबंध संस्थान व निजी होटल प्रबंध संस्थान तथा फ़ूड क्राफ्ट संस्थान शामिल हैं, के माध्यम से देश भर में होटल प्रबंधन व आथित्य की उच्चकोटि की शिक्षा प्रदान की जाती है।

***********************

© 2018 नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टैक्नोलॉजी