राष्ट्रीय होटल प्रबंध एवं केटरिंग<br>तकनालॉजी परिषद्

राष्ट्रीय होटल प्रबंध एवं केटरिंग
तकनालॉजी परिषद् (पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन स्वायत्तशासी निकाय)

अभिगम्यता वक्तव्य

अभिगम्यता वक्तव्य

हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि भारत की वेबसाइट सभी उपभोक्ताजओं को सुलभ हो चाहे वे किसी भी डिवाइस, प्रौद्योगिकी अथवा क्षमता का उपयोग कर रहे हों। इसे उपभोक्ताचओं को अधिकतम सुलभता तथा उपयोगिता प्रदान करने के उद्देश्य से तैयार किया गया है। इसके परिणामस्वकरूप, इस वेबसाइट को विविध डिवाइसों जैसे वेब समर्थित मोबाइल डिवाइस, वेप फोन, पीडीए तथा इसी प्रकार की अन्यड डिवाइसों पर देखा जा सकता है।

हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अपने श्रेष्ठ प्रयास किए हैं कि इस वेबसाइट की सभी सूचनाएं निशक्तच जनों के लिए भी उपलब्ध हों। उदाहरण के लिए दृष्टि दोष से पीडि़त कोई उपभोक्ता इस वेबसाइट को सहायक प्रौद्योगिकि जैसे स्क्रीिन रीडर एवं मेग्नीमफायर की सहायता से देख सकता है।

हमारा उद्देश्य मानक अनुकूलता तथा उपयोगिता एवं वैश्विक डिजाइन के सिद्धांतों की अनुपालना करना भी है जिससे इस वेबसाइट को देखने वाले सभी लोगों को सहायता मिल सके।

इस वेबसाइट की कुछ सूचनाएं बाहरी वेबसाइटों के लिंक के माध्याम से भी प्रदान की गई हैं। बाहरी वेबसाइटों का रखरखाव संबंधित विभागों द्वारा किया जाता है जो इन साइटों की सुलभता के लिए जिम्मेखवार हैं।

हमारे पाठकों के लाभ के लिए वेबसाइट का हिंदी संस्करण भी सुलभ बना दिया गया है। सीआईसी ऑनलाइन (आरटीआई शिकायत और अपील निगरानी प्रणाली) इस पोर्टल की सूक्ष्म साइट को भी सुलभ बना दिया गया है।

आप किसी भी समस्या या इस पोर्टल की पहुंच के बारे में सुझाव है, कृपया हमें बताएँ ताकि हम एक उपयोगी तरीके से प्रतिक्रिया करने में सक्षम हो।

© 2018 नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टैक्नोलॉजी